प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर 100 मिलियन फॉलोअर्स का मील का पत्थर पार किया

प्रधानमंत्री मोदी एक्स पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता हैं

पिछले तीन सालों में प्रधानमंत्री मोदी के एक्स हैंडल पर लगभग 30 मिलियन यूज़र्स की प्रभावशाली वृद्धि देखी गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 100 मिलियन से ज़्यादा फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले विश्व नेता बनकर एक और मील का पत्थर स्थापित किया है।

विभिन्न भारतीय राजनेताओं के सोशल मीडिया फॉलोअर्स की तुलना करें तो सोशल मीडिया फॉलोअर्स के मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफ़ी आगे हैं। विपक्ष के नेता राहुल गांधी के 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आरजेडी के लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, जिनके वर्तमान में 38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन) जैसे अन्य विश्व नेताओं से बहुत आगे हैं।

एक्स पर पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, विश्व के नेता सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि उनके साथ जुड़ने से उनके अपने फ़ॉलोअर्स, जुड़ाव, व्यू और रीपोस्ट में काफी वृद्धि होती है। हमने हाल ही में इटली और ऑस्ट्रिया में भी ऐसा देखा है।

पीएम मोदी के कुछ सक्रिय वैश्विक एथलीटों जैसे विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर (63.6 मिलियन) और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड�

By admin

You missed