ED Exclusive Breaking Details for UP/Bihar Desk:

उत्तरप्रदेश और बिहार के बेहद चर्चित कंपनी JVL एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के खिलाफ बड़ी कार्रवाई।जांच एजेंसी ED द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए करीब 814 करोड़ की संपत्ति को किया अटेचमेंट। उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद यूनिट द्वारा दिया गया इस ऑपरेशन को अंजाम।ED द्वारा कंपनी JVL एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बिहार के रोहतास, उत्तरप्रदेश के चंदौली, वाराणसी दिल्ली के पालम और महाराष्ट्र के रायगढ़ इलाके में स्थित 521 एकड़ बेहद महंगी कीमत वाले करीब 814 करोड़ की प्रॉपर्टी को किया गया अटेचमेंट

इस कंपनी के मुख्य निदेशक में शामिल दीनानाथ झुनझुनवाला मूल रूप से हैं बिहार के भागलपुर के रहने वाले।दीनानाथ झुनझुनवाला और उनकी कंपनी पर करीब दो हजार करोड़ से अधिक के बैंक धोखाधड़ी का है आरोप। पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के 900 करोड़ हैं बाकी।

झुनझुनवाला और उनके परिवार ने 11 बैंकों से करोड़ों का  लोन लिया था जिसे अब तक लौटाया नहीं है। उनकी कंपनी जेवीएल एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड सबसे बड़ी कर्जदार है।

सूत्र के मुताबिक झुनझुनवाला 50 साल पहले लगाते थे फेरी, अब विदेश में भी कारोबार है।
उद्योगपति दीनानाथ झुनझुनवाला लगभग पांच दशक पहले फेरी लगाकर कपड़ा बेचते थे। बाद में उन्होंने झूला ब्रांड डालडा (वनस्पति तेल) बनाना शुरू किया, जो यूपी-बिहार में काफी मशहूर है।

इस ग्रुप की कंपनी का कारोबार इंडोनेशिया, चेकोस्लोवाकिया, मलयेशिया और श्रीलंका में भी है

By admin

You missed